[banswara] - Banswara Lok Sabha Election 2019 : पांच प्रत्याशियों का कल ईवीएम में बंद होगा भाग्य, सुबह सात बजे से शुरू होगा मतदान

  |   Banswaranews

बांसवाड़ा. लोकसभा चुनाव के समर में बांसवाड़ा-डूंगरपुर संसदीय सीट से पांच प्रत्याशियों का भाग्य सोमवार को ईवीएम में बंद हो जाएगा। सुबह सात बजे से मतदान आरंभ होगा। बांसवाड़ा-डूंगरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए बांसवाड़ा जिले के पांच और डूंगरपुर के तीन विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए 2115 मतदान केंद्रों पर 19.75 लाख से अधिक मतदाता अपना वोट डाल सकेंगे। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी, कांगे्रस और भारतीय ट्राइबल पार्टी के बीच है। वहीं बसपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में है।

प्रशिक्षण के बाद मतदानकर्मी हुए रवाना

चुनाव के लिए रविवार सुबह गोविंद गुरु कॉलेज में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर अपने-अपने तय पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया गया। सुबह से ईवीएम, वीवीपेट और चुनाव सामग्री प्राप्त करने के लिए हजारों मतदानकर्मियों का रेला लगा। इससे यहां मेले सा माहौल रहा। इससे पहले दो चरणों में कार्मिकों को जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता के निर्देशन में प्रशिक्षण दिया गया। सुबह प्रथम चरण में घाटोल, बागीदौरा और कुशलगढ़ के 823 दलों को प्रशिक्षण देकर रवाना किया गया। इनमें 3 हजार 292 मतदानकर्मी तथा 328 आरक्षित व 328 अति आरक्षित मतदानकर्मी शामिल थे। दूसरे चरण में बांसवाड़ा और गढ़ी के 554 मतदान केन्द्रों के 2 हजार 216 मतदानकर्मी तथा 224 आरक्षित व 224 अति आरक्षित मतदानकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने उत्साह से मतदान कराने का आह्वान किया।

फोटो - http://v.duta.us/I-pbFwAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/In-k1AAA

📲 Get Banswara News on Whatsapp 💬