अस्पताल🏥 में बेसहारा मां🙍 के लिए भीख मांगती नजर आई 6 साल की मासूम👧

  |   समाचार

कर्नाटक के कोप्पल से ऐसी तस्वीर सामने आई है जो हमें अंदर तक हिलाकर रख देगी। कोप्पल के अस्पताल में भर्ती मां के इलाज के लिए 6 साल की मासूम को भीख मांगते देखा गया है। इस बच्ची का फोटो औप वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें बच्ची मां को खिलाने के लिए अस्पताल के लोगों से भीख मांगती नजर आई है। बच्ची का फोटो वायरल होने ने बाद राज्य महिला और बाल कल्याण विभाग ने महिला के मेडिकल उपचार और लड़की की शिक्षा के लिए भुगतान करेगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शराब के सेवन के बाद महिला बीमार पड़ गई। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति वैसी नहीं है जिससे की उसका इलाज किया जा सके। ऐसे में 6 साल की बच्ची ने अपनी मां के ईलाज का जिम्मा अपने कंधे पर लिया। इसके बाद पिछले सप्ताह लड़की अस्पताल में ही घूमकर लोगों से भीख मांगती थी और मां का पेट भर रही थी। इस दौरान ही कुछ लोगों ने बच्ची का वीडियो और फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

सोशल मीडिया पर डालते ही तस्वीर वायरल हो गई। हर तरफ मासूम की इस बहादुरी की चर्चा होने लगी। लोग बीमार मां के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रर्थना करने लगे। वायरल तस्वीर को देखने के बाद महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने संज्ञान लिया और महिला के इलाज और बच्ची की पढ़ाई में आने वाले पूरे खर्च का जिम्मा उठाने का ऐलान किया। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे लोगों भी देखे गए जो लोग बैंक डिटेल्स मांग रहे थे ताकि पैसे से बच्ची की मदद की जाए।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/zjUpkQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬