👉खुद पर खर्च नहीं करूंगी 💴वेतन, भिक्षा से चलाऊंगी 😲काम- साध्वी प्रज्ञा

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को 3 लाख 64 हजार 822 वोटों के बड़े अंतर से हराने वाली भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि वह सांसद के तौर पर मिलने वाले वेतन का उपयोग देश और जरूरतमंदों के लिए करेंगी, वो उस वेतन को अपने ऊपर खर्च नहीं करेंगी, साध्वी ने ये बात गाजियाबाद में मंगलवार को एएलटी सेंटर में वीर सावरकर की जयंती के एक कार्यक्रम में कही, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि उनकी जीवन-यापन वैसे ही चलेगा जैसे कि सांसद बनने से पहले चलता था।

प्रज्ञा ने कहा कि वो पहले भी भिक्षा से अपना जीवन-यापन करती थी और आगे भी उनका काम भिक्षा से ही चलेगा। आपको बता दें कि 17वीं लोकसभा में भोपाल से विजयश्री हासिल करके पहुंची प्रज्ञा ठाकुर ने अपने एफिडेविट में अपने प्रोफशन में भिखारी होने की बात कही है।

हालांकि वो भिखारी हैं लेकिन वो लखपति भी हैं, उनके पास कुल 4 लाख 44 हजार और 224 रुपए की संपत्ति है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास 90 हजार रुपए कैश है। एक बैंक खाते में 88,824 रुपए है, जबकि दूसरे में 11 हजार रुपये जमा हैं। उनका किसी कंपनी में कोई शेयर नहीं है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के पास ना कोई गाड़ी है और इसके अलावा उनके पास 48 हजार के गहने और सोने-चांदी की थाली है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/ckthSwAA

📲 Get चुनाव समाचार on Whatsapp 💬