👉आतंकवाद पर वैश्विक👥 सम्मलेन के पीएम मोदी के प्रस्ताव पर फ्रांस का👍 साथ

  |   PM Modi News / Hindiworldnews

फ्रांस ने आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए एक वैश्विक सम्मेलन रखने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव का सोमवार को स्वागत किया है। भारत दौरे पर आए फ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्री जीन बापटिस्ट लेमोयन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग उनकी शीर्ष प्राथमिकताओं में शुमार है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मालदीव की संसद को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने जलवायु परिवर्तन के खतरे पर कई वैश्विक समझौते और कई सम्मेलन किए हैं तो आतंकवाद के मुद्दे पर भी सम्मलेन क्यों नहीं हो सकता। जीन बापटिस्ट लेमोयन ने कहा, 'आतंकवाद से लड़ने की हर एक पहल का स्वागत है क्योंकि यह विश्व के प्रत्येक देश के लिए खतरा है।

इसलिए प्रयासों को एकजुट करने के लिए जो कुछ संभव है उसका स्वागत है। आतंकवाद जलवायु परिवर्तन की तरह एक वैश्विफ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्री जीन बापटिस्ट लेमोयन ने चुनौती है। हम इस कदम पर करीब से गौर करेंगे।' लेमोयन ने कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ जंग हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। फ्रांस इस मुद्दे पर भारत के साथ खड़ा है। और मैं यह कह सकता हूं कि इस मोर्चे पर हमारे संबंध मजबूत हैं।'

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/5iqCWgAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬