पाकिस्तान 🇵🇰से गुजरना है पीएम मोदी का 🛫विमान, भारत ने कहा- रास्ता🤨 दो

  |   PM Modi News

भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान के लिए उसके एयरस्पेस से गुजरने की इजाजत दी जाए। प्रधानमंत्री मोदी को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक के लिए किर्गीस्तान की राजधानी बिस्केक जाना है। वहां 13 और 14 जून को बैठक आयोजित है। सरकार के एक आला अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान ने 26 फरवरी से अपना एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर रखा है। बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र विदेशी उड़ानों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित रखा है। करीब 4 महीने हो गए लेकिन पाकिस्तान विदेशी उड़ानों को अपने एयरस्पेस के उपयोग की इजाजत नहीं दे रहा। पाकिस्तान में कुल 11 एयर रूट हैं जिनमें 2 ही खुले हैं और दोनों रूट दक्षिणी पाकिस्तान से गुजरते हैं।

सरकारी अधिकारी ने बताया कि 'हमने पाकिस्तान सरकार से आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक रूट खोला जाए। प्रधानमंत्री को 13 और 14 जून को एससीओ बैठक में हिस्सा लेने बिस्केक जाना है।' पाकिस्तान इसके पहले सुषमा स्वराज के विमान के लिए अपना एयरस्पेस खोल चुका है जब उन्हें 21 मई को एससीओ की बैठक में किर्गीस्तान की राजधानी बिस्केक जाना था. बिस्केक में तब विदेश मंत्रियों की बैठक आयोजित थी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/rClSTQAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬