युवराज सिंह👤 ने अपने सन्यास को लेकर किया खुलासा🗣

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

टीम इंडिया के योद्धा युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्‍यास का ऐलान किया। युवी ने मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस में संन्‍यास की घोषणा की और एक बड़ा खुलासा भी किया। संन्‍यास की घोषणा करते समय युवराज सिंह भावुक भी हुए और बताया कि वह आईपीएल 2019 में ज्‍यादा मैच खेलना चाहते थे ताकि उच्‍च स्‍तर पर खेल से विदाई लें, लेकिनए ऐसा संभव नहीं हुआ।

युवराज ने खुलासा किया कि उन्‍होंने पिछले साल ही तय कर लिया था कि आईपीएल 2019 उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। आईपीएल 2019 में युवी को 4 मैच खेलने को मिले, जिसमें उन्‍होंने 24.50 की औसत से 98 रन बनाए। प्रेस कांफ्रेंस में युवी ने कहा कि मेरे करियर की शुरुआत साल 2000 में हुई, जो 19 साल तक चली।

युवराज ने कहा कि मैं अपने करियर को लेकर उलझन में था कि कब इसे समाप्‍त करूं। मुझे ज्‍यादा संतुष्टि मिलती कि आईपीएल 2019 में ज्‍यादा मैच खेलने को मिलते ताकि खुशी-खुशी खेल को अलविदा कह सकूं। मगर आपको जिंदगी में हर चीज नहीं मिलती। मैंने पिछले साल मन बना लिया था कि यह साल मेरे आईपीएल करियर का आखिरी साल होगा और इसमें मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करूंगा।

उन्‍होंने कहा, 'मैं टी20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं। इस उम्र में मैं कुछ मजेदार क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैं मैदान पर जाकर अपने समय का आनंद उठाना चाहता हूं। अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर को लेकर काफी दबाव होता है और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने का भी अलग तरह का दबाव होता है। अब मैं अपने खेल का आनंद लेना चाहता हूं। बीसीसीआई की इजाजत हो तो मैं जाकर अन्‍य टी20 लीग में खेलना पसंद करूंगा। मैं इस या अगले साल तक अपने क्रिकेट का आनंद उठाना चाहता हूं।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/hYxU-gAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬