गूगल मैप्स💻 गलत रास्ता पकड़ने पर करेगा अलर्ट⚠

गूगल मैप्स में कंपनी यूजर्स की सुविधाओं के लिए लगातार काम कर रही है। गूगल ने कुछ दिन पहले ही मैप्स में ट्रेन और बस की लाइव लोकेशन देने का ऐलान किया था, वहीं अब कंपनी अपने गूगल मैप्स में एक और बड़ा अपडेट देने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप्स में एक सुरक्षा फीचर आ रहा है जिसके आने के बाद जैसे ही आप गलत रास्ता पकड़ेंगे तो गूगल मैप्स आपको अलर्ट करेगा।

एक्सडीए डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है गूगल इस खास फीचर की टेस्टिंग भारत में ही कर रहा है। इस नए फीचर के आने के बाद जैसे ही कोई कार आम रास्ते से हटकर किसी अन्य रास्ते पर जाएगी तो 500 मीटर पहुंचने के अंदर ही गूगल मैप्स आपको अलर्ट करेगा। गूगल मैप्स में यह स्टे सेफर के नाम से मिलेगा जिसे आपको ऑन करना होगा।

गौरतलब है कि गूगल ने हाल ही में कहा था कि उसके मैप्स में तीन नए अपडेट जल्द ही आएंगे जिसके बाद आप गूगल मैप्स से ही ट्रेन की लाइव लोकेशन देख सकेंगे और साथ ही यह भी जान सकेंगे कि आप जिस ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं, वह कितनी देरी से चल रही है और आपके प्रस्थान स्टेशन पर कितने बजे आएगी। इसके अलावा नए अपडेट के बाद जैसे ही आप एक ऑटो से दूसरे ऑटो में जाएंगे तो गूगल आपको यह भी सटीक रास्ता भी दिखाएगा।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/mS47AQAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬