फेसबुक 💻 ने लॉन्च किया नया ऐप, इस्तेमाल करने🤳 वालों को मिलेंगे पैसे💰

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अब एक ऐसा ऐप लॉन्च किया है जिसके जरिए वह अपने यूजर्स को पैसे देगी। पैसे के बदले लोगों को फेसबुक के साथ अपनी जानकारी शेयर करनी होगी, हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी फेसबुक ने इसी तरह के दो ऐप लॉन्च किए थे लेकिन यूजर्स की निजता को लेकर उठ रहे सवाल और आलोचना के बाद दोनों ऐप्स को बंद कर दिया गया।

फेसबुक ने अपने इस नए ऐप का नाम स्टडी रखा है जिसे गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि इस ऐप को आईएस के लिए लॉन्च किया जाएगा या नहीं। इस ऐप के जरिए यूजर्स की गतिविधियों पर नजर रखेगा। इस ऐप के जरिए फेसबुक यह पता करेगा कि आप कौन-कौन से अन्य ऐप इस्तेमाल करते हैं और किस ऐप पर क्या करते हैं। साथ ही आप किस ऐप पर कितना समय बिताते हैं।

वहीं प्राइवेसी के सवाल फेसबुक ने कहा है कि यह ऐप किसी यूजर के अकाउंट और पासवर्ड की जानकारी एकट्ठा नहीं करेगा। साथ ही यह ऐप यूजर को समय-समय पर इसकी जानकारी देता रहेगा कि आपका डाटा इकट्ठा किया जा र हा है। हालांकि फेसबुक ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस ऐप के जरिए लोगों को कंपनी कितने पैसे देगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/mE9bQwAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬