रेनल्ट की👉 क्विड बनी बेस्ट सेलिंग कार🚘

भारत में एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में रेनल्ट की क्विड इतनी जयादा पॉपुलर हुई कि एक समय इसके मारुति की अल्टो की चमक को भी फीका कर दिया था। इसे साल 2015 में लॉन्च किया गया था। अपने स्पोर्टी लुक्स और बढ़िया स्पेस की वजह से यह कार काफी पसंद की जाती है। क्विड कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है। और इसने 3 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत में क्विड का 98 प्रतिशत भाग भारत में ही तैयार किया जाता है। यह ‘मैक इन इंडिया ’ कार है।

क्विड अभी अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था। और यह एपल कार प्ले और एन्ड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ड्राइवर एंड पैसेंजर साइड एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमांडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

रेनो क्विड 800सीसी और 1.0 लीटर का इंजन में उपलब्ध है। एआरएआई के मुताबिक 0.8-लीटर इंजन वेरिएंट 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं, 1.0 लीटर इंजन के मैनुअल वेरिएंट में 24.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जबकि, 1.0 लीटर इंजन का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (एएमटी) वेरिएंट 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। रेनल्ट क्विड की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.76 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 4.75 लाख रुपये तक जाती है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/QKCZVgAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬