देश🇮🇳 के 20 राज्यों में पहुंचा लेटलतीफ मॉनसून🌦

  |   Hindielections / समाचार

गर्मी से झुलस रहे उत्तर भारत ने राहत की सांस ली है, शनिवार को बहुप्रतिक्षित मॉनसून ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और पूर्वी यूपी में भी दस्तक दे दी है, जिसके बाद इन राज्यों के कई इलाकों में भी अच्छी-खासी बारिश हुई है, इसके साथ ही मॉनसून देश के 20 राज्यों में पहुंच गया है लेकिन अभी भी 9 राज्य ऐसे हैं, जो बेसब्री से उसके आने की बाट जोह रहे हैं।

शनिवार को महाराष्ट्र, केरल और गोवा में झमाझम बारिश, कर्नाटक, गुजरात में भी हल्की बरसात हुई है, मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम राजस्थान से ट्रफ लाइन बंगाल की खाड़ी की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है इसलिए आज राजस्थान, उत्तर-प्रदेश, बिहार, झारखंड और बंगाल में बारिश होने की आशंका है।

तो वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलने की आशंका है इसलिए यहां पर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बिजली चमकने के साथ आंधी के आसार भी जताए हैं। दिल्ली-एनसीआर में जुलाई के पहले सप्ताह में मॉनसून के पहुंचने के आसार हैं।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/bJxFXAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬