भारत🇮🇳 को पांच हजार अरब डॉलर💵 की अर्थव्यवस्था बनाने का👉 रास्ता यूपी से होकर जाता है : अमित शाह

  |   Hindielections / समाचार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से 2019 के बीच पांच अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की नींव रखी। देश की अर्थव्यवस्था को 11वें से पांचवे स्थान पर लेकर आए हैं। मैं वादा करता हूं कि अगले पांच वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी। जिस प्रकार दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है वैसे ही देश की पांच अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का रास्ता भी लखनऊ से होकर जाता है।

अमित शाह ने ये बातें लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित शिलान्यास समारोह में कही। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जब हमने योगी आदित्यनाथ जी को यूपी का मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया तो कई लोगों के फोन आए। उन सबने कहा कि योगी ने कभी नगर पालिका तक नहीं चलाई उन्हें उत्तर प्रदेश चलाने की जिम्मेदारी सौंपना ठीक नहीं। लेकिन मैं आज कह सकता हूं हमारा निर्णय सही था।

इसके पहले उन्होंने 65 हजार करोड़ के 290 नए प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि देश में सबसे पहले इंवेस्टर्स समिट की शुरूआत गुजरात में हुई लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली इंवेस्टर्स समिट में साइन हुए एमओयू की 25 प्रतिशत योजनाएं इतने कम समय में धरातल पर उतारी हैं। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/2m8UawAA

📲 Get UttarPradesh News on Whatsapp 💬