मेघालय विधानसभा🏦 के स्पीकर डोनकुपर रॉय का निधन🙏

  |   Hindielections / समाचार

मेघालय की राजनीति के शीर्ष नेताओं में से एक और वर्तमान में राज्य विधानसभा के अध्यक्ष रहे डोनकुपर रॉय का रविवार को गुरुग्राम में निधन हो गया। 64 साल के रॉय लंबे वक्त से बीमार थे और वह गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। गुरुग्राम में इलाज के दौरान ही रविवार को उनकी हालत बिगड़ गई, जिसके बाद दोपहर में उनका निधन हो गया।

रॉय मेघालय विधानसभा के अध्यक्ष और राज्य के सीएम रह चुके हैं। बीते दिनों उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां गंभीर हालत में उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया था। रविवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद दोपहर पौने तीन बजे रॉय का निधन हो गया।

राय के निधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। पीएम ने रॉय के निधन के बाद अपने ट्वीट में लिखा,'मेघालय विधानसभा के स्पीकर और राज्य के पूर्व सीएम डोनकुपर रॉय के निधन का समाचार पाकर दुखी हूं। मेघालय के विकास के प्रतिबद्ध होकर उन्होंने राज्य के लोगों के प्रति पूरी निष्ठा के साथ काम किया और कई लोगों के जीवन को बदला। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।'

यहां देखें पीएम का ट्वीट- http://v.duta.us/1RSb6gAA

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/ksEJNQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬