👉हुमायूं का मकबरा समेत देश के इन 10 ऐतिहासिक 🏢स्थलों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने किया ये🗣️ बड़ा ऐलान

  |   Hindielections / समाचार

पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने और उनसे ज्यादा से ज्यादा रेवन्यू हासिल करने के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। सोमवार को केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने घोषणा की है कि देश भर के चुनिंदा 10 ऐतिहासिक स्थलों के खुले रहने का समय बढ़ा दिया गया है। अब इन 10 ऐतिहासिक स्थल सूर्योदय से लेकर रात 9 बजे तक खुले रहेंगे।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/XZhY6AAA

जिन 10 ऐतिहासिक स्थलों के खुलने के समय में बढ़ोतरी की गई है उनमें भुवनेश्वर का राजारानी टेंपल कॉम्प्लेक्स, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित दुल्हादेव टेंपल, खजुराहो, हरियाणा के कुरक्षेत्र में स्थित शेख चिल्ली मकबरा, थानेसर, दिल्ली में स्थित सफदरजंग मकबरा, हुमायूं का मकबरा, कर्नाटक के भागलकोट जिले में स्थित पट्टादकल के स्मारक, कर्नाटक के विजयपुर जिले में स्थित गो गुंबज, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में स्थित मंदिर के समूह, मरकंडा और चामुरसी, यूपी के वाराणसी में स्थित मन महल वैद्यशाला और गुजरात के पाटन में स्थित रानी की वाव के खुलने और बंद रहने के समय में बढ़ोतरी कर दी गई है।

बता दें कि मोदी सरकार घरेलू और विदेशी पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन स्थलों के विकास करने पर ध्यान फोकस कर रही है। जिसके तहत मोदी सरकार ने देशभर के 17 प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों का विकास विश्वस्तरीय पर्यटन केंद्रों के रूप में करेगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/faPNpQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬