🤜अलर्ट पर देश के ये 15 राज्य, मौसम विभाग😱 ने 11 जुलाई तक जारी की भारी बारिश ⛈️की चेतावनी

  |   Hindielections / समाचार

मॉनसून की दस्तक के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश की झमाझम शुरू हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के राज्य भले ही अभी तक पूरी तरह मॉनसूनी फुहारों में नहीं भीग पाए हैं, लेकिन महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने 8 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से कुछ राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान ही भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ समय में अरब सागर के ऊपर से 50 किमी/घंटे की रफ्तार से मानसूनी हवाएं चलेंगी, जिसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। जिन राज्यों को लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें सबसे पहला नाम उत्तर प्रदेश का है।

मौसम विभाग की तरह से 8 जुलाई को उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, 9 और 10 जुलाई को यूपी के दक्षिणी जिलों में भारी और कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 11 जुलाई को भी यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के अलावा जिन राज्यों को 11 जुलाई तक भारी बारिश के अलर्ट पर रखा गया है, उनमें दिल्ली, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा शामिल हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/UNmZWgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬