👉गुजरात पर फिर मंडराया चक्रवात 👊का खतरा

  |   Hindielections / समाचार

देश के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय हो चुका है। कई राज्यों में मानसून की भारी बारिश हो रही है। गुजरात में भी मानसून सक्रिय हो चुका है। इसी बीच गुजरात के दक्षिणी हिस्से में चक्रवात का खतरा मंडराने लगा है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, गुजरात के दक्षिणी हिस्से में एक चक्रवातिक बंवडर पैदा हुआ है। जिसके चलते अगले 2-3 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/CBeNMQAA

अहमदाबाद मौसम विभाग के डायरेक्टर जे सरकार ने बताया कि, दक्षिण गुजरात पर लगातार 2-3 दिनों से एक चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है, इसकी वजह से दमन, दादर और नागर हवेली, वलसाड़ और नवसारी में काफी बारिश हो रही है। हमें दक्षिण गुजरात में काफी व्यापक वर्षा की उम्मीद है। जे सरकार ने बताया कि, वलसाड, नवसारी, दमन, दादरा और नगर हवेली के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने कहा कि, सौराष्ट्र, कच्छ में आने वाले 5 दिनों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की उम्मीद हैं। वहीं अहमदाबाद में हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के कारण वापी और वलसाड जिले में उमरगाम के कई इलाके जलमग्न हो गए जिससे सामान्य जनजीवन बाधित हो गया। राज्य आपात अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार, वापी में सुबह चार बजे से आठ बजे के बीच महज चार घंटों में करीब 184 मिलीमीटर बारिश हुई।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/B8-PUgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬