निदान में अब तक 176 शिकायतें पेंडिंग, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

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कोरबा. निदान(Diagnosis) में आने वाली शिकायतों को समय पर निराकरण को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं है। पिछले दो माह में आई 176 शिकायतें अब तक अधूरी है। शिकायतें पेंडिंग(Pending complaints) के मामले में कोरबा प्रदेश के चौथे नंबर पर पहुंच गया है।

नगरीय प्रशासन और विकास विभाग द्वारा निदान 1100 के तहत 13 प्रकार की समस्याओं पर शिकायतें दर्ज कराने के लिए पोर्टल में ऑनलाइन(Online) और ट्रोल फ्री पर फोन कर शिकयत करने का विकल्प दिया है। इसके तहत स्ट्रीट लाइट, साफ-सफाई, नई नल जल कनेक्शन, सार्वजनिक जल आपूर्ति, टॉयलेट निर्माण, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, आवरा पशु,जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र, पेंशन , भवन अनुज्ञा, मच्छर अधिक होने पर फांगिंग मशीन से छिडक़ाव, राशन कार्ड व पीडब्लूडी से जुड़े कार्यों पर शिकायतें दर्ज की जा रही है। सबसे अधिक जिसकी शिकायतें निदान में दर्ज हो रही है उसमें साफ-सफाई व स्ट्रीट लाइट की है। स्वच्छता सर्वेक्षण के बीच जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है। नियमित सफाई नहीं हो रही है। लोग परेशान है। यही हाल स्ट्रीट लाइटों का है। कई बार मरम्मत के बाद भी लाइटें खराब हो रही है। एलईडी लाइटें कुछ माह भी टिक नहीं पा रही है।...

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