शाह फैसल👤 को दिल्ली एयरपोर्ट🛫 पर रोका

आईएएस से इस्तीफा देकर राजनीति में शामिल होने वाले और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के नेता शाह फैसल को गुरुवार को दिल्ली में हिरासत में लिया गया। फैसल को देश छोड़कर विदेश जाना चाहते थे लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। फैसल को वापस श्रीनगर भेज दिया गया है। फैसल ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा समाप्त किए जाने का विरोध किया है।

शाह फैसले ने अपने फैसले से तब चौंका दिया था जब उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आने का फैसला किया। राजनीति की पिच पर बैटिंग करते हुए उनके सुर बदल गए और दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं की तरह बयान देने लगे। शाह फैसल अपने बयानों में कहा करते थे कि जम्मू-कश्मीर की समस्या का समाधान सिर्फ कानूनी दायरे में सीमित नहीं है बल्कि केंद्र सरकार को आम कश्मीरियों के दिलों को जीतना होगा।

अनुच्छेद 370 पर बदलाव के बाद शाह फैसल के बयान और विवादित हो गए। एक बयान में उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब सिर्फ दो ही विकल्प बचा है या तो वो लोग केंद्र के हाथों की कठपुतली बन जाएं या अलगाववादी इसके अलावा और कोई रास्ता बचा नहीं है। फैसल ने 12 अगस्त को बकरीद वाले दिन कहा था कि पूरी दुनिया ईद मना रही है लेकिन कश्मीर की जनता सरकार के फैसले पर रो रही है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/rebHNQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬