ग्रेड सुधारने के लिए प्राध्यापकों और कर्मचारियों की भर्ती करेगा रविशंकर यूनिवर्सिटी

  |   Raipurnews

रायपुर. नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेमवर्क (NIRF) की गणना में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar University) का नाम टॉप 10 में आए इसलिए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कमर कस ली है। इसके लिए विश्वविद्यालय में प्राध्यापकों की संख्या बढ़ाने के साथ ही कमियों को दूर करने का प्रयास शुरू हो गया है।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar University) में प्राध्यापकों और कर्मचारियों की भर्ती के लिए प्रबंधन ने उच्च शिक्षा मंत्री और राज्य सरकार को पत्र लिखकर अवगत कराया है। उच्च शिक्षा मंत्री ने जल्द से जल्द प्रोफेसरों की भर्ती करने का आश्वासन दिया है।

वर्तमान में 106 प्रोफेसरों की कमी

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar University) में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 250 पद हैं। इनमें से 106 पद लंबे समय से रिक्त हैं। राज्य सरकार पिछले 12 वर्षों से प्रोफेसरों की भर्ती नहीं कर रही है। भर्ती नहीं होने से विश्वविद्यालय के सभी पोस्ट नहीं भर पा रहे हैं। इस वजह से छात्र अच्छी शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। अब विश्वविद्यालय ने 106 प्रोफेसर और 30 कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए शासन को पत्र लिखा है।...

फोटो - http://v.duta.us/yiiBFwAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/tb-2SgAA

📲 Get Raipurnews on Whatsapp 💬