टेस्ट 🏏क्रिकेट में अंपायरिंग करने वाले 62वें भारतीय 🇮🇳बनेंगे नितिन मेनन

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

भारतीय अंपायर नितिन मेनन 27 नवंबर से अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से टेस्ट फॉर्मेट में अपना डेब्यू करेंगे। टेस्ट फॉर्मेट में अंपायरिंग करने वाले नितिन भारत के 62वें अंपायर होंगे। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट मैच देहरादून में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर नरेंद्र मेनन के बेटे नितिन साल 2005 में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के प्रदेश पेनल के अंपायर बने थे। अंडर 16, अंडर 19, अंडर 23 और लिस्ट ए मैचों में मध्यप्रदेश की नुमाइंदगी कर चुके नितिन ने 2006 में बीसीसीआई का अखिल भारतीय अंपायरिंग इम्तिहान पास किया और 2007-08 सत्र से घरेलू मैचों में अंपायरिंग कर रहे हैं ।

नितिन पिछले 6 साल में पहले ऐसे अंपायर हैं जो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं। नितिन से पहले साल 2013 में एस रवि ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए अंपायरिंग में डेब्यू किया था। नितिन मेनन 57 फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा 22 वनडे, नौ टी20 और 40 आईपीएल मैचों में अंपायर रह चुके हैं ।

टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने से पहले नितिन ने कहा, ''मैं खुश हूं की बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताया है। मैं टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग के दौरान आने वाले सभी चुनौतियों का डटकर सामना करुंगा। आईसीसी के एलिट पैनल अंपायरिंग में शामिल होकर मैंने अपने लक्ष्य को पा लिया।''

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/ZpD7lgEA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬