🇮🇳भारत के साथ युद्ध की तैयारी में है 🇵🇰पाकिस्तान की फौज

  |   Hindiworldnews

कश्मीर पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान हर तरह के हथकंडे अपना रहा है। कूटनीतिक मोर्चे पर विफल होने के बाद युद्ध और परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान ने सैन्य स्तर पर अपनी मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। ऐसी रिपोर्टे हैं कि पाकिस्तानी सेना बालटोरो सेक्टर में स्कार्दू इलाके के अपने अग्रिम मोर्चों पर बंकर तैयार कर रही है।

पाकिस्तान के कब्जे वाले (पीओके) में आने वाला यह इलाका करीब-करीब कारिगल के सामने पड़ता है और यह नियंत्रण रेखा के समीप है। आज से 20 साल पहले पाकिस्तान ने कारगिल की चोटियों पर कब्जा किया था।रिपोर्टों में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से तैयार किए जा रहे बंकरों की लंबाई और चौड़ाई 10 फीट X 12 फीट और 20 फीट X 12 फीट है। इनमें से छह बंकर तैयार होने के करीब हैं। रक्षा सूत्रों का कहना है कि ये पाकिस्तानी सेना के कमान पोस्ट्स हो सकते हैं। इस इलाके में फौज की संख्या बढ़ाने अथवा गोला-बारूद जमा करने के लिए इनका इस्तेमाल हो सकता है।

स्कार्दू पाकिस्तानी वायु सेना का अग्रिम सैन्य ठिकाना है और पाकिस्तान इस एयरबेस का इस्तेमाल भारत के खिलाफ अपने सैन्य अभियान में मदद के लिए करता है। हाल के दिनों में पाकिस्तान ने लद्दाख के समीप अपने ठिकानों पर सैन्य उपकरणों एवं साजो-समान में इजाफा किया है। हालांकि, उसकी इन गतिविधियों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां करीबी नजर है।

यहां पढे़ं पूरी खबर -http://v.duta.us/HXjulwAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬