अरब सागर में पैदा हुआ🌊 'हिक्का' चक्रवात, गुजरात के कई इलाकों में ⛈️बारिश की संभावना

  |   Hindielections / समाचार

अरब सागर में निम्नदाब बनने के चलते पैदा हुए 'हिक्का' चक्रवात कारण गुजरात के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गुजरात के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि, खराब मौसम को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी है। राज्य में बारिश देने वाला मौसम सिस्टम अरब सागर पर निम्न दबाव के रूप में बना था। यह सिस्टम प्रभावी होते हुए चक्रवाती तूफान बन गया है।

आईएमडी ने बुलेटिन में कहा, हालांकि हिक्का गुजरात की ओर आने की संभावना नहीं है, लेकिन अगले 12 घंटों में राज्य के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी। रविवार की सुबह उत्तर-पूर्व और उससे सटे पूर्वी-मध्य अरब सागर के ऊपर बने निम्म दवाब के चलते चक्रवाती तूफान 'हिका 'पैदा हो गया था। स्काईमेट के मुताबिक, मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि तूफान के ओमान की तरफ जाने के बावजूद गुजरात में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी।

स्काइमेट के मुताबिक, कि तूफान हिक्का पश्चिमी दिशा में जाएगा। इसके बावजूद गुजरात पर अगले 24 से 48 घंटों तक हवाओं में नमी कम नहीं होगी जिससे राज्य के दक्षिणी और पूर्वी भागों में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है। चक्रवाती तूफान इस समय अरब सागर के उत्तर-पूर्वी और इससे सटे मध्य-पूर्वी भागों पर है। यह क्रमशः पश्चिमी दिशा में बढ़ता रहेगा। इसके आगे बढ़ने के कारण गुजरात को इसके प्रभावित करने का खतरा फिलहाल टल गया है।

यहां पढें पूरी खबर - http://v.duta.us/nvoQpQAA

फोटो - http://v.duta.us/WIWKGwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬