अहमदाबाद में 😱मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल वहाब ⛓️शेख गिरफ्तार

  |   Hindielections / समाचार

मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल वहाब शेख गिरफ्तार जेहादी गतिविधियों के लिए भड़काने का आरोप गुजरात पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गुजरात एटीएस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल वहाब शेख को गिरफ्तार किया है. वह जेद्दा से अहमदाबाद लौट रहा था, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहा पर लोगों को जेहाद के लिए भड़काने और इसके लिए फंडिंग मुहैया करवाने का आरोप है.

उसे 2003 के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है.गुजरात एटीएस के मुताबिक वहाब शेख 2003 में जेहादी गतिविधियों के लिए पैसा मुहैया करा चुका था. दरअसल 2003 में एक साजिश रची गई थी, इस साजिश के तहत 3 नेताओं की हत्या के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराई गई थी. इसमें अब्दुल वहाब शेख का नाम आया था. अब्दुल वहाब शेख कई सालों से सऊदी अरब के जेद्दा में रह रहा था. पुलिस का का कहना है कि अब्दुल वहाब शेख पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, और जैश-ए-मोहम्मद की मदद से हिंदू नेताओं की हत्या करना चाहता था और समाज में खौफ कायम करना चाहता था.

2003 में इस मामले में 82 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें 12 से ज्यादा आरोपी फरार थे, कुछ आरोपी विदेश भागने में कामयाब रहे थे. गुजरात पुलिस के मुताबिक इस साजिश के तहत बीजेपी नेता हरेन पंड्या की हत्या के बाद वीएचपी नेता जयदीप पटेल और जगदीश तिवारी को गोली मारी गयी थी, हालांकि जानलेवा हमले के बावजूद दोनों की जान बच गई थी.

यहां पढें पूरी खबर - http://v.duta.us/tYBWywAA

फोटो - http://v.duta.us/ag5algAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬