जम्मू-कश्मीर में👉 50 हजार बंद पड़े मंदिर ⛩️खोलने की तैयारी

  |   Hindielections / समाचार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटने के बाद केंद्र सरकार एक और बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। केंद्र सरकार ने बंद पड़े मंदिरों और स्कूलों को लेकर एक सर्वे कराने का आदेश दिया है। जिसके बाद संभवत: उन्हें खोला जाएगा।

सोमवार को बंगलूरू में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि हमने कश्मीर घाटी में बंद स्कूलों की संख्या का सर्वेक्षण करने और उन्हें फिर से खोलने के लिए समिति का गठन किया है। बीते सालों में घाटी के लगभग 50 हजार मंदिर बंद कराए गए हैं। जिसमें से कुछ को नष्ट कर दिया गया और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। हमने इस तरह का सर्वे करने के आदेश दे दिए हैं।'

गौरतलब है कि हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। सिख समुदाय के लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए उनका धन्यवाद किया तो वहीं अमेरिका में रहने वाले कश्मीरी पंडित उनसे मिलकर भावुक हो गए। बातचीत के दौरान कश्मीरी पंडितों के समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले सुरिंदर कौल ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत किया।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/YGvRrwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬