झारखंड में 😲मॉब लिंचिंग, गोकशी के आरोप में 👉युवक की पीट-पीटकर हत्या, दो 😱जख्‍मी

  |   Khuntinews / Hindielections / समाचार / Jharkhandnews

झारखंड के खूंटी जिले में हिंसक भीड़ ने रविवार को एक आदिवासी को पीट-पीटकर मार डाला। वह ईसाई धर्म के मानने वाला था। उसके साथ दो और लोगों की पिटाई की गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें से कुछ बजरंग दल के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। मामला गोकशी को लेकर मॉब लिंचिंग का है। घटना कर्रा थाना क्षेत्र के जलटंडा सुआरी गांव की है।

ग्रामीणों को सूचना मिली कि नदी किनारे गोकशी की जा रही है। सूचना पर आसपास के ग्रामीण एकजुट होकर जैसे ही नदी किनारे पहुंचे तो उन्होंने वहां कुछ लोगों को गोकशी करते हुए देखा। इस पर उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर पीटना शुरू कर दिया।

सूचना मिलने के बाद कर्रा थाना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर बीच बचाव करते हुए तीनों घायल युवक को अपने कब्जे में ले लिया। तीनों घायलों को लेकर प्राथमिक उपचार के लिये कर्रा लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए दो को रिम्स रेफर किया गया। रिम्स में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई।

मृतक की पहचान नाम लापुंग थाना के गोपालपुर निवासी कलंतुस बारला के रूप में हुई। घायल फिलीप होरो और फागु कच्छप स्थानीय कर्रा के रहने वाले हैं। मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूरे मामले को लेकर डीआईजी वेणुगोपाल होमकर खुद घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/VG-toAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬