👉पी. चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल ⛓️पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन👊 सिंह

  |   Hindielections / Delhi-Ncrnews / समाचार / Delhinews

आईएनएक्स मीडिया केस में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पिछले 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में बंद हैं, गुरुवार को अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी। वहीं, सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पी. चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे।

सोमवार सुबह करीब 9 बजे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल पहुंचे जहां उन्होंने चिदंबरम से मुलाकात की। सोमवार को पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल पहुंचे थे। सीबीआई 305 करोड़ रुपये की कथित धांधली की जांच कर रहा है, जिसमें फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश के लिए मंजूरी दिलाई गई थी। ये केस 2007 का है जब चिदंबरम मनमोहन सरकार में वित्त मंत्री थी।

इस मामले में सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एफआईआर दर्ज किया था। इसके पहले, 14 दिन की रिमांड पूरी होने के बाद चिदंबरम को गुरुवार को विशेष अदालत में पेश किया गया था। इस दौरान चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया।

सिब्बल ने अदालत से अनुरोध किया कि उनके मुव्वकिल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच तथा पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/87VbDwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬