मैदान🏟️ पर उतरते ही रोहित👤 ने की धोनी की बराबरी👍

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में एमएस धौनी की बराबरी कर ली।

एमएस धौनी ने भारत के लिए अब तक 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। रोहित के नाम भी अब 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दर्ज हो गए हैं। इन दोनों के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वालों में सुरेश रैना 78 मैचों के साथ तीसरे, विराट कोहली 73 मैचों के साथ चौथे, युवराज सिंह 58 मैचों के साथ पांचवें और शिखर धवन 56 मैचों के साथ छठे स्थान पर हैं।

दाएं हाथ के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4 शतकों और 17 अर्धशतकों के साथ 2443 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं। इसके अलावा इस फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में वह दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी हैं।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/YYu9dAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬