लोकतंत्र🗳️ को जिंदा रखने के लिए विरोध प्रदर्शन✊ जरूरी- ममता बनर्जी🙎‍♀️

  |   समाचार / Hindielections / West-Bengalnews

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर देश में लोकतांत्रिक मूल्यों को कमजोर करने का आरोप लगाया है। यादवपुर यूनिवर्सिटी में हाल में हुए हंगामे का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए विरोध प्रदर्शन जरूरी हैं। पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र है, लेकिन देश के कई अन्य हिस्सों में यह खतरे में है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन महत्वपूर्ण और जरूरी है। जिस दिन विरोध प्रदर्शन अपना मूल्य खो देंगे उस दिन भारत, भारत होना बंद हो जाएगा। तृणमूल सुप्रीमो ने सोमवार को कोलकाता में व्यापार संघों की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कही। सीएम ने कहा, 'हमने देखा है कि यादवपुर यूनिवर्सिटी में क्या हुआ था। बीजेपी हर जगह सत्ता हासिल करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी रोजगार छीनने या भारत की अर्थव्यवस्था के नीचे जाने की कोई बात नहीं कर रही है। ये पार्टी तो बस अपने राजनीतिक हितों को साधना चाहती है। राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के मामले में डर पैदा किया जा रहा है। इसके लिए बीजेपी की कड़ी आलोचना करती हूं।' ममता ने दावा किया, 'एनआरसी के डर से बंगाल में छह लोगों की जान चली गई। मुझ पर भरोसा रखिए, पश्चिम बंगाल में एनआरसी को कभी मंजूरी नहीं मिलेगी।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/p5mW7AAA

📲 Get West-Bengalnews on Whatsapp 💬