हाउडी मोदी👤 के बाद यूएन पर होगी नमो की 👀नजर

  |   Hindiworldnews

संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के 74वें सालाना अधिवेशन में हिस्‍सा लेने न्‍यूयाॅर्क पहुंच चुके हैं। वह 27 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगे। इमरान के भाषण पर भारत की नजर टिकी है। यह आंशका जाहिर की जा रही है कि उनका पूरा संबोधन कश्‍मीर पर ही केंद्रीत होगी। उधर, महासभा की बैठक में भाग लेने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन दिनों अमेरिका में ही हैं। भारत सरकार ने स्‍पष्‍ट किया है कि प्रधानमंत्री का भाषण वैश्विक विकास, शांति और सुरक्षा पर केंद्रीत होगा।

पुलवामा आतंकी हमला और अनुच्‍छेद 370 मामले में पूरी दुनिया से अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्‍तान संयुक्‍त्‍ राष्‍ट्र महासभा में इस मौके पर कतर्इ नहीं मिस करना चा‍हेगा। इसलिए उम्‍मीद की जा रही है कि वह कश्‍मीर को जरूर उठाएगा। उधर, भारत ने बड़ी रणनीति के तहत पाकिस्‍तान के इस साजिश को नाकाम और निष्‍फल कर दिया है।

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी मेगा शो कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्‍छेद 370 का मुद्दा उठाकर पाकिस्‍तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। मोदी ने जब यह बात उठाई तो उस समय 50 हजार से अधिक लोग मौजूद थे। इतना ही नहीं खुद अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप वहां मौजूद थे। यह भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत है।

यहां पढे़ं पूरी खबर -http://v.duta.us/KIGMkwAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬