छत्तीसगढ़ के👉 पूर्व सीएम अजीत जोगी👤 के खिलाफ एफआईआर✍️ दर्ज

  |   Hindielections / Chhattisgarhnews / समाचार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के मामले में एफआईआर दर्ज कर की गई है। पुलिस ने बताया कि उन पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से आदिवासी होने का प्रमाण पत्र हासिल किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर जिले के गौरेला थाने में पुलिस ने अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में मरवाही विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने अजीत जोगी के खिलाफ ये केस दर्ज कराया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने समीरा की शिकायत पर इंडियन पैनल कोड(आईपीसी) की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने आगे बताया कि समीरा पैकरा का आरोप है कि अजीत जोगी ने साल 1967 में फर्जी जाति प्रमाण पत्र हासिल किया था।

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ने आगे बताया कि समीरा ने रिटायर्ड शासकीय अधिकारी पतरस तिर्की के शपथपत्र को अधार बनाकर पुलिस में शिकायत की थी। इस मामले की जांच चल रही है। पैकरा ने रिपोर्टरों से बात करते हुए कहा कि तिर्की ने अपने शपथपत्र में बताया है कि वह साल 1967-68 में बिलासपुर में नायब तहसीलदार के रूप में तैनात थे और उन्होंने कभी भी अजीत जोगी को कोई भी जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया था।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/q82bAgAA

📲 Get Chhattisgarh News on Whatsapp 💬