🇺🇸अमेरिका ने किया कश्मीर 🗣️में लगे प्रतिबंधों में ढील देने का 👏आग्रह

  |   Hindiworldnews

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कश्मीर में प्रतिबंधों पर ढील देने का आग्रह किया है। उन्होंने राजनेताओं की नजरबंदी और कश्मीर में प्रतिबंधों में ढील देने का आग्रह किया है। मोर्गन ने नजरबंदी और घाटी के कुछ हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद किए जाने पर चिंता व्यक्त की है। मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि हम आग्रह करते हैं कि कश्मीर मानवाधिकारों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किए एक महीना बीत चुका है। केंद्र सरकार की ओर से 5 अगस्त को लिया ये फैसला घाटी के लोगों के लिए झटके जैसा था। जहां फैसले के आलोचक नाराज हैं वहीं समर्थक कुछ भी कहने में चौकसी बरत रहे हैं।

फिलहाल बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 16 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में आवाजाही की छूट सहित विभिन्न याचिकाओं के एक समूह पर सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान यह फैसला लिया। कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन के वकील ने पीठ से कहा कि मीडिया को बीते एक महीने से कार्य करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इस पीठ की अध्यक्षता प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई कर रहे थे।

यहां पढे़ं पूरी खबर -http://v.duta.us/NST_LgAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬