इंडिया🇮🇳 रेड ने चौथे दिन इंडिया ग्रीन को 👉एक पारी और 38 रनों से हराकर खिताब पर👌 किया कब्जा

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को पारी और 38 रनों से हराकर खिताब जीत लिया है। इंडिया ग्रीन की पहली पारी के जवाब में इंडिया रेड ने 388 का स्कोर बनाया और 157 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद इंडिया ग्रीन की टीम अपनी दूसरी पारी में 119 रनों पर ही सिमट गई। अभिमन्यु ईश्वरन (153) को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला।

इससे पहले कल के स्कोर 345/6 से आगे खेलने उतरी इंडिया रेड ने अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिये और पूरी टीम 388 रन पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर इंडिया रेड को 157 रनों की बढ़त हासिल हुई। इस बीच आदित्य सरवटे ने 38 रन बनाये, जबकि जयदेव उनादकट ने 32* रनों की नाबाद पारी खेली। इंडिया ग्रीन की ओर से धर्मेंद्रसिंह जडेजा और अंकित राजपूत ने 3-3 विकेट लिए।

पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी इंडिया ग्रीन की खराब शुरुआत रही और कप्तान फैज फजल सिर्फ 10 रन बनाकर 29 के स्कोर पर जयदेव उनादकट का शिकार बने। अगले बल्लेबाज ध्रुव शौरी (32) भी सस्ते में पवेलियन लौट गये। इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों के पास आवेश खान और अक्षय वखारे की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं दिखा। टीम को तीसरा झटका 59 के स्कोर पर अक्षत रेड्डी के रूप में लगा। सलामी बल्लेबाज अक्षत ने 33 रन बनाये और उन्हें आवेश खान ने बोल्ड कर दिया।

इसके बाद सिद्धेश लाड को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका और विकेटों का पतझड़ लग गया। सिद्धेश लाड ने कुछ संघर्ष किया मगर वह भी पारी की हार को टालने में असफल रहे। सिद्धेश लाड ने सर्वाधिक 42 रन बनाये और पूरी टीम 119 के स्कोर पर सिमट गयी। इंडिया रेड की ओर से दूसरी पारी में अक्षय वखारे ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/qhgn9AAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬