उज्ज्वला योजना में👉 8 करोड़ फ्री गैस कनेक्शन🧯 का वादा आज हुआ पूरा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मो शनिवार को महाराष्ट्र पहुंचे हुए हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में महिला स्वयं सहायता समूह के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन देने का जो वादा किया था। वह समय से 7 महीने पहले पूरा हो गया। इस मौके पर पीएम मोदी ने ओरिक परियोजना और ओरिक हॉल का उद़्घाटन किया तथा उज्जवला योजना की लाभार्थियों को गैस कनेक्शन पत्र प्रदान किया।

पीएम मोदी ने कहा कि औरंगाबाद स्मार्ट सिटी बनने के साथ-साथ देश की औद्योगिक गतिविधियों का भी बड़ा सेंटर बनने वाला है। दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरीडोर का भी ये एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अनेक बड़ी कंपनियां यहां काम शुरु कर चुकी हैं और भविष्य में और कंपनियां भी यहां आएंगी। अब एक बहुत बड़ा मिशन लेकर हम चले हैं, जिसका सीधा सरोकार भी आप सभी से है, देश की बहनों से है। आप सभी बहनों को पानी के लिए कितनी परेशानी उठानी पड़ती है, इसका मुझे ऐहसास है। देश की हर बहन को इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए ही जल जीवन मिशन की शुरुआत की गई है।

यहां देखें पीएम का भाषण- http://v.duta.us/ZWY69QAA

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बेटियों के प्रति समाज की सोच में व्यापक परिवर्तन लाने की जरूरत है। इसमें बहनों-बेटियों की भूमिका भी अहम है। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की कुरीति से निजात दिलाने के लिए एक कड़ा कानून बनाया गया है। इस मौके पर चन्द्रयान-2 की लैंडिंग का जिक्र करते हुए कहा कि चंद्रयान को लेकर जो हुआ, आप सभी उससे परिचित होंगे। कल रात और आज सुबह मैं इसरो के वैज्ञानिकों के बीच था। वो भावुक थे, लेकिन साथ ही बुलंद हौसले से भरे हुए थे कि अब और तेजी से काम करना है।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/DV3xVwAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬