कश्मीर पर भारत🇮🇳 को घेरना भारी👊 पड़ेगा पाकिस्तान🇵🇰 को

  |   Hindiworldnews

मानवाधिकार के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश का दांव पाकिस्तान पर अब उल्टा पड़ने जा रहा है। कश्मीर में मानवाधिकार हनन का मुद्दा उठाना इस्लामाबाद के लिए नई मुसीबत बन गया है। शुरुआत में इस पर रक्षात्मक नजर आ रही नई दिल्ली ने अब अपने स्टैंड में बदलाव किया है। मानवाधिकार पर ही पाकिस्तान पर भारत मजबूती से पलटवार कर उसको घेर रही है।

वॉशिंगटन में अप्रत्याशित तौर पर बदले घटनाक्रम ने अब पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया है। पाकिस्तान कश्मीर में कथित मानवाधिकार हनन के मुद्दे को अमेरिकी कांग्रेस के सामने जोर-शोर से उठा रहा था। हालांकि, पाक की इस चाल को बेनकाब करने के लिए भारत ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को प्राथमिकता से उठाने का फैसला किया है।

पाकिस्तान में अहमदी मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार और सिंध क्षेत्र में हिंदू लड़कियों को अगवा कर धर्मांतरण की घटनाओं को भारत ने उठाएगा। इस बैठक में कश्मीर में मानवाधिकार के मुद्दे को ही नहीं श्रीलंका में तमिलों की स्थिति और म्यांमार में रोहिंग्याओं की स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी। यूएस कांग्रेस सदस्य ब्रेड शैरमन ने ट्विटर पर जानकारी दी, 'हमने कार्यकारी विदेश मंत्री एलिस वेल्स और स्टेट डिपार्टमेंट में दक्षिण एशिया नीतियों का प्रभार देख रहे सैम ब्राउनबैक को आमंत्रित किया है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/4S4PywAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬