चंद्रयान 2 से संपर्क टूटने पर बोले 🗣️पीएम मोदी- चंद्रमा 🌔को छूने की हमारी इच्छाशक्ति और दृढ़ ✊हुई

  |   समाचार / PM Modi News / Hindielections

चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया। इससे वैज्ञानिक परेशान हो उठे। पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप वो लोग हैं जो मां भारती के लिए, उसकी जय के लिए जीते हैं। आज भले ही कुछ रुकावटें हाथ लगी हो लेकिन इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है, बल्कि और मजबूत हुआ है। आज हमारे रास्ते में भले ही एक रुकावट आई हो, लेकिन इससे हम अपनी मंजिल के रास्ते से डिगे नहीं हैं।

देखें वीडियो 📹http://v.duta.us/ezB8wQAA

पीएम ने कहा कि इस मिशन के साथ जुड़ा हुआ हर व्यक्ति एक अलग ही अवस्था में था। बहुत से सवाल थे, बड़ी सफलता के साथ आगे बढ़ते हैं। अचानक सबकुछ नजर आना बंद हो गया, मैंने भी उस पल को आपके साथ जिया है। आज चंद्रमा को छूने की हमारी इच्छाशक्ति और दृढ़ हुई है, संकल्प और प्रबल हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर अपनी शुरुआती चुनौतियों, दिक्कतों से हम हार जाते तो आज इसरो दुनिया की अग्रणी स्पेस एजेंसियों में से एक भी स्थान नहीं ले पाता। परिणाम अपनी जगह हैं, लेकिन मुझे और पूरे देश को अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों आप सभी के प्रयासों पर गर्व है। हम निश्चित रूप से सफल होंगे। इस मिशन के अगले प्रयास में भी और इसके बाद के हर प्रयास में भी कामयाबी हमारे साथ होगी।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/LMA2OAAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬