ढेर सारी ग्रामीण समस्याओं के बीच घिरी कलक्टर

  |   Udaipurnews

उदयपुर. collector chaupal टीडी ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल में शामिल जिला कलक्टर ने बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीणों के बीच उनकी समस्याएं सुनीं। पहले से रात्रि चौपाल में एकत्र ग्रामीणों ने क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर उनकी पीड़ा व्यक्त की।

गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुई चौपाल में गिर्वा उपखण्ड अधिकारी लोकबंधु, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेघराज मीणा, जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी, ग्राम पंचायत की सरपंच बसंती कटारा, समाजसेवी कालूराम कटारा, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित समस्त संबंधित विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

चौपाल में हुई योजनाओं की ऑडिट

चौपाल में कलक्टर ने सीधे ग्रामीणों से संवाद किया। उनको मिली सरकारी योजनाओं व कार्यक्रमों में मिले लाभ की पुष्टि की। बिजली कनेक्शन हो, चाहे नरेगा योजना में काम, राशन में मिले खाद्यान्न का मामला हो चाहे जमीन के पट्टों का आवंटन, हर एक प्रकरण में कलक्टर ने लाभार्थियों का नाम लेकर पुकारा। उनसे योजना के तहत मिले लाभ की पुष्टि की। कुछेक प्रकरणों में जहां लाभार्थियों ने योजना के तहत लाभ नहीं मिलने की जानकारी दी तो कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को तलब किया। तथ्यात्मक जानकारी लेते हुए लाभांवित करने के निर्देश दिए। मौके पर ही कलक्टर ने कई ग्रामीणों को भूमि के पट्टे भी वितरित किए।...

फोटो - http://v.duta.us/7pilcQAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/FGG5swAA

📲 Get Udaipur News on Whatsapp 💬