पाक🇵🇰 को आतंक फैलाने में कभी नहीं होने देंगे👊 कामयाब: डोभाल

  |   समाचार / Hindielections

भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर सख्त चेतावनी दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ आतंकवाद ही हथियार है और उसे हम कामयाब ही नहीं होने देंगे। डोभाल ने सीमा पार आतंकियों के सक्रिय होने की पुष्टि की। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में आम लोग सरकार के फैसले के साथ हैं और आने वाले वक्त में यह प्रदेश नए अवसर लेकर आएगा।

पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने वाले हैं क्योंकि कश्मीर में पूरी तरह से शांति है और हालात सामान्य हैं। राइट टु एजुकेशन, राइट टु प्रॉपर्टी जैसे 106 कानून थे जो 370 की वजह से जम्मू कश्मीर में लागू नहीं थे। यह स्पेशल स्टेटस नहीं स्पेशल भेदभाव था। 'सीमा से 20 किमी. की दूरी पर पाकिस्तान के कम्युनिकेशन टावर हैं। हमने उनकी बातचीत सुनी है जिसमें कह रहे हैं कि तुम लोग क्या कर रहे हो? वहां (कश्मीर में) इतने सारे सेब से भरे ट्रक कैसे चल रहै हैं? तुम लोग उन्हें बंद नहीं कर सकते। तुम्हारे लिए क्या अब चूड़ियां भिजवा दें?'

डोभाल ने कहा, 'पाकिस्तान में सीमा पार से 230 आतंकियों की पहचान हुई है। उनमें से कुछ को अरेस्ट किया गया है और कुछ की चिह्नित किया गया है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क हैं।' उन्होंने सोपोर में घायल हुई ढाई साल की बच्ची को इलाज के लिए एम्स लाने का निर्देश दिया है। डोभाल ने कहा कि कश्मीरियों की रक्षा के लिए हमने संकल्प लिया है और इसके लिए अगर हमें कुछ पाबंदियां लगानी हो तो हम वह भी करने के लिए तैयार हैं।

यहां पढ़ें खबर-http://v.duta.us/8nzlxAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬