👉राशिद खान ने अपने पहले ही टेस्ट 🏏मैच में कप्तान के तौर पर बनाया बड़ा👊 रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के लिए इससे बेस्ट टेस्ट डेब्यू कोई और नहीं हो सकता था। 20 साल के इस लेग स्पिनर ने अपने पहले ही मैच में जहां बल्लेबाजी से सबको चौंकाया तो वहीं इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। राशिद खान अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दुनिया के चौथे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने एक इनिंग्स में 5 विकेट और 50 रन बनाए हैं वो भी कप्तान के तौर पर अपने डेब्यू मैच में। ये कारनामा उन्होंने अपने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ किया।

राशिद ने अफगानिस्तान के टेलएंडर नाइम हसन को आउट कर ये कारनामा किया। राशिद के आंकड़े कुछ इस प्रकार थे 19.5-3-55-5। बता दें कि राशिद ने अफगानिस्तान के पहले इनिंग्स में 61 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली और टीम को 342 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में 3 छक्के भी शामिल थे।

राशिद खान से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान शेल्डन जैक्शन और पाकिस्तान के लेजेंड इमरान खान और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ये कारनामा कर चुके हैं। इन तीनों ने अपने कप्तानी डेब्यू में ऐसा कमाल किया था। बता दें कि ये राशिद खान का टेस्ट मैच में दूसरी बार 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड है इससे पहले वो आयरलैंड के खिलाफ ये कारनाम कर चुके हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/U2JoagAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬