🤜लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ ⛽पेट्रोल-डीजल, आज इतनी घटी 💴कीमत

  |   Hindielections / समाचार

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिन से बदलाव का सिलसिला जारी है. शनिवार को दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल का दाम 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट की वजह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में कमी आना है. 3 दिन में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार शनिवार मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दूसरी ओर दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल का भाव 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. कोलकाता में डीजल की कीमतें 6 पैसे प्रति लीटर घटी हैं.

शनिवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.77 रुपये, 77.46 रुपये, 74.50 रुपये और 74.57 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को चारों महानगरों में डीजल के लिए क्रमश: 65.09 रुपये, 68.26 रुपये, 67.50 रुपये और 68.79 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे.

पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन घटते-बढ़ते रहते हैं. पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है. इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/8e-N4wAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬