👉किरोन पोलार्ड बने वेस्टइंडीज के वनडे और टी20 टीम के 😲कप्तान

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

भारत से वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान ही बदल डाले हैं। वनडे टीम के कप्तान जेसन होल्डर और टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट की जगह किरोन पोलार्ड को कप्तान बनाया गया है। जेसन होल्डर टेस्ट कप्तान बने रहेंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने पोलार्ड को कप्तान बनाने का ऐलान किया।

बता दें पोलार्ड पिछले तीन सालों से वनडे क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज की ओर से आखिरी वनडे मैच साल 2016 में खेला था। वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह दी गई थी। वैसे भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। पोलार्ड ने पहले मैच में 49, दूसरे मैच में नाबाद 8 और तीसरे मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था।

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 101 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26 के औसत से 2289 रन बनाए हैं। पोलार्ड ने 3 वनडे शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं। पोलार्ड को 62 टी20 मैचों का अनुभव भी है जिसमें उन्होंने 903 रन बनाए हैं।

जेसन होल्डर को वनडे और कार्लोस ब्रेथवेट को टी20 कप्तानी से हटाने की वजह उनका खराब रिकॉर्ड हो सकता है। साल 2015 में वेस्टइंडीज के कप्तान बनने वाले जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है।

होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने 86 में से सिर्फ 24 मैच जीते हैं जबकि 54 में उसे हार मिली है। 2 मैच टाई रहे हैं और 6 का कोई नतीजा नहीं निकला है। कार्लोस ब्रेथवेट को हाल ही में वेस्टइंडीज की टी20 टीम की कमान दी गई थी लेकिन वो खुद बतौर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/OmUw7wAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬