ब्रिटिश एयरवेज़✈️ के पायलटों 👨‍✈️ने की दुनिया भर में हड़ताल✊

  |   Hindiworldnews

ब्रिटिश एयरवेज के पायलटों ने दुनिया भर में हड़ताल कर दी है। माना जा रहा है कि एयरलाइन के सभी विमान अगले दो दिन तक उड़ान नहीं भर पाएंगे। पायलटों की सोमवार से शुरू की गई 48 घंटे की हड़ताल के कारण तीन लाख से ज्‍यादा यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह ब्रिटिश एयरवेज के इतिहास में पायलटों की पहली हड़ताल है।

ब्रिटेन की सबसे बड़ी एयरलाइंस और इसके 4,300 पायलटों के बीच वेतन वृद्धि को लेकर पिछले नौ महीने से विवाद चल रहा है। ब्रिटिश एयरलाइन पायलट एसोसिएशन (बीएएलपीए) ने एयरलाइंस की ओर से की गई 11.5 फीसदी वेतन वृद्धि पर एतराज जताया था। ब्रिटिश एयरवेज की सोमवार की 850 उड़ानें रद्द हो गई हैं। एक अनुमान के मुताबिक, सामान्‍य तौर पर एयरलाइन 48 घंटे में 1,700 उड़ानें लेती है।

ब्रिटिश एयरलाइन पायलट एसोसिएशन ने पिछले महीने एयरलाइन को दिए नोटिस में सितंबर में उसकी ओर से कार्रवाई की बात स्‍पष्‍ट कर दी थी। आज और कल के बाद एसोसिएशन की 27 सितंबर को भी हड़ताल की योजना है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार ने दोनों पक्षों से शुक्रवार को साथ बैठने और विवाद को सुलझाने की अपील की है। ब्रिटिश एयरवेज ने धमकी दी है कि अगर हड़ताल जारी रहती है तो पायलटों और उनके परिवारों की मुफ्त उड़ान सुविधा बंद कर दी जाएगी।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/Bmfw0QAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬