👤अखिलेश को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी 🏬जाने से रोकने पर यूपी सीएम🗣 ने दिया ये जवाब

  |   Uttar-Pradeshnews / Allahabadnews

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने से रोकने को लेकर सियासत गरमा गई है। सपा नेता जहां इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बता रहे हैं। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि अखिलेश के वहां जाने से कानून-व्‍यवस्‍था की समस्‍या पैदा हो सकती थी।

उन्‍होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ने खुद इस बारे में उनसे अनुरोध किया था कि सपा अध्‍यक्ष के दौरे से यहां छात्र संगठनों के बीच विवाद पैदा हो सकता है और कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर हालात खराब हो सकते हैं। ऐसे में सरकार ने उन्‍हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने का फैसला किया। उन्‍होंने दो टूक कहा कि सपा 'अराजकता फैलानेवाली गतिव‍िधियों से दूर रहे।

इस बीच, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार का एक पत्र भी सामने आया है, जो उन्‍होंने सोमवार को सपा अध्‍यक्ष के निजी सचिव को लिखा था। इसमें उन्‍होंने साफ कहा कि नेताओं को यूनिवर्सिटी के कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने की अनुमति नहीं है। रजिस्‍ट्रार का यह पत्र सपा नेता रामगोपाल यादव के उस दावे के उलट है कि अखिलेश को वहां जाने की अनुमति थी।

यहां देखें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार का पत्र- http://v.duta.us/6TnrJwAA

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/5frRAQAA

📲 Get UttarPradesh News on Whatsapp 💬