🇦🇺ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए 15👌 फरवरी को होगा टीम इंडिया 🇮🇳का ऐलान

  |   क्रिकेट

क्रिकेट विश्व कप के 44 साल के इतिहास में दो वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का सपना इस साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ में एक और ट्रॉफी पर कब्जा करना है। इस विश्व कप से पहले भारत को हालांकि अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए चयन शुक्रवार (15 फरवरी) को होगा। चयन समिति की मुंबई में होने वाली इस बैठक में चयनकर्ताओं का ध्यान वर्कलोड मैनेजमेंट पर होगा।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेलने हैं। यह सीरीज 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले संभवत: भारत की सीमित ओवरों की आखिरी सीरीज होगी। इस सीरीज के बाद खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने हाथ आजमा सकते हैं।

चयन समिति इस सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना भी चाहेगी, लेकिन वह इस बात का भी ध्यान रखेगी कि वह इस तरह की टीम न चुने, जिसे ऑस्ट्रेलिया को फायदा हो। ऐसे में चयन समिति के लिए टीम में सही संतुलन बनाना बड़ी चुनौती होगी। भारत ने बीते साल लगातार विदेशी दौरे किए हैं और वहां हमारे तेज गेंदबाजों ने काफी भार उठाया है, जिसके कारण उन्हें आराम करने का मौका नहीं मिला।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/-bvWtgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬